Home » दिल्ली » Delhi police arrested a fake model who cheats aspiring models
 

15 से ज्यादा मॉडल्स से लाखों की ठगी करने वाला फर्जी डायरेक्टर गिरफ्तार, खेलता था अनोखा खेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 12:56 IST
(प्रतीतात्मक फोटो)

दिल्ली पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा लोगों के साथ धोखाधड़ी के आरोपी एक 22 साल के स्ट्रगलिंग मॉडल को गिरफ्तार किया है. स्ट्रगलिंग मॉडल का नाम शुभम उर्फ विराज रॉय है. उस पर आरोप है कि वह नकली मॉडलिंग एजेंसी का कास्टिंग डायरेक्टर बनकर लोगों से मिलता था. वह मॉडल्स को काम दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करता था. पुलिस ने गुरुवार को उसको गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से चार फोन, पांच सिम कार्ड और कई प्लास्टिक कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 15 लोगों से ठगी की है. वह उभरते मॉडल्स को शॉर्ट फिल्म में, फैशन इवेंट, अंतरराष्ट्रीय फर्म द्वारा आयोजित फोटोशूट में काम दिलाने के नाम पर 15 से ज्यादा लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है. इसमें एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं. जिनको आरोपी ने ठगी का शिकार बनाया है. आरोपी इन मॉडल्स से काम दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपये की ठगी कर चुका है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी मॉडल्स के बैंक अकाउंट डिटेल, प्लास्टिक कार्ड के सीक्रेट कोड और मोबाइल बैंकिंग के डिटेल लेता था, जिसके बाद इनका इस्तेमाल पैसे ट्रांसफर करने में करता था. इसके अलावा वह मॉडल्स के कार्ड से मंहगी-मंहगी चीजें भी खरीदता था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बॉलीवुड फिल्म से प्रेरित होकर ये काम शुरू किया था. इसमें उसकी पत्नी भी साथ देती थी. हालांकि अभी उसकी पत्नी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. लेकिन पुलिस इस मामले में उसकी भूमिका की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-  करोड़ों की सपत्ति के मालिक को ऐसे पड़ गई चोरी की लत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

First published: 10 August 2018, 12:57 IST
 
अगली कहानी