Home » दिल्ली » Delhi Police cuts 745 challans for drunk driving before 12 am and 1007 after 12 am, 90% of the violators were youngsters on New Year
 

31 दिसंबर से 1 जनवरी की रात दिल्ली पुलिस ने काटे हजारों चालान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2018, 15:55 IST
(representable image)

देश की राजधानी दिल्ली में न्यू ईयर को शानदार तरीके सेलिब्रेट किया गया. इसी बीच 31 दिसंबर की रात बारह बजे से पहले और 1 जनवरी शुरू होने बाद राजधानी दिल्ली में हजारों गाड़ियों के चालान काटे गए. दिल्ली पुलिस ने इस बाबत जो आंकड़े जारी किए हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं.

बता दें कि दिल्ली मे 31 दिसंबर की रात बारह बजे से पहले 745 चालान काटे गए, जबकि रात बारह बजे के बाद यानी नए साल के शुभारंभ के बाद 1007 चालान दिल्ली पुलिस ने लोगों के हाथों में थमाए. शर्मनाक बात ये रही कि इन सभी गाड़ियों को देश का भविष्य कहे जाने वाले युवा चला रहे थे.

 

यहां तक को बात सीमित भी लगती है लेकिन बात उस समय असीमित हो जाती हैै जब देश के कोने-कोने से आए लोग पढ़ाई, नौकरी और कारोबार करने के लिए आते हैं और उनका पुलिस ड्रंक एंड ड्राइव के चलते चालान काटती है. पार्टी के दौरान आप मौज-मस्ती के तौर पर ड्रिंक करते हैं तो बात खुद तक सीमित तक रहती लेकिन सड़क पर आप ड्रिंक करके गाड़ी चलाते हैं तो आपके साथ-साथ दूसरों को भी नुकसान पहुंचता है.

इस बात को लेकर दिल्ली पुलिस के विशेष जनसंपर्क अधिकारी दीपेंद्र पाठक ने कहा, "बारह बजे से पहले 745 गाड़ियों के चालान और रात बारह बजे के बाद 1007 गाड़ियों के चालान ड्रंक ड्राइविंग के चलते काटे गए. यातायात के नियमों का उलंघन करने वाले 90 फीसदी युवा थे."

आपको बता दें कि न्यू ईयर के लिए पूरे दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे लिहाजा किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. यहां तक कि भीड़ को काबू में रखने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से किसी को निकलने की इजाजत नहीं थी.

First published: 1 January 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी