Home » दिल्ली » Delhi Police jawan arrested history sheeter even after chilly falls in the eye
 

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गए थे पुलिसकर्मी, आंखों में मिर्च गिरने के बाद भी किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 14:12 IST

दिल्ली पुलिस के दो जवानों ने एक ऐसा काम किया जो शायद ही कोई और कर पाए. दरअसल, इन दोनों जवानों ने अपनी बहादुरी के दम पर एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है. हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने की बात भले ही छोटी हो, लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे तब गिरफ्तार किया. जब आरोपी ने उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया. बावजूद इसके उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और उसे गिरफ्तार कर लिया. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो देखकर हर कोई इन की बहादुरी को सलाम कर रहा है. मामला शहादरा के विवेक विहार इलाके का है. जहां अपराधी को पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर उसके परिवार ने हमला कर दिया. यहां तक कि हिस्ट्रीशीटर को बचाने के लिए पुलिसकर्मी के आंख में मिर्ची पाउडर भी झोंक दिया. लेकिन उन्होंने अपनी परवाह नहीं की और उसे गिरफ्तार कर के ही दम लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी जो सिविल ड्रेस में है, वह भीड़ के बीच बड़े साहस के साथ आरोपी को दबोचा हुआ है. वहीं दूसरा पुलिसकर्मी भीड़ से अपना बचाव करने के लिए हवा में पिस्टल लहरा रहा है. परिजनों ने उसपर कई हमले किए यहां तक कि बचने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी.

वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी के बचाव में लोग नजदीक आ रहे हैं, वहीं पुलिसकर्मी उन्हें पीछे धकेल रहा है. उस दौरान वह फोन पर मदद भी मांगता सुनाई दे रहा है. थाना विवेक विहार के दोनों जवानों के नाम कांस्टेबल प्रदीप शर्मा व कांस्टेबल प्रदीप तोमर बताए गए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी द्वारा मिर्च पाउडर डालने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने वीरता का परिचय देते हुए अपने बचाव में फायर किया. पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है वह दिल्ली का पूर्व स्मैक कारोबारी दीपक साहसी का छोटे भाई साजन है.

76 साल पुराने लड़ाकू विमान से उड़ान भरेंगे दो पायलट, चार महीने में करेंगे 30 देशों की यात्रा

First published: 22 August 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी