Home » दिल्ली » Delhi police raid in Agra for JNU student Najeeb
 

जेएनयू छात्र नजीब की तलाश में दिल्ली पुलिस ने की आगरा में छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 15:47 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू (जेएनयूृ) से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुए छात्र नजीब अहमद की तलाश में दिल्ली पुलिस ने आगरा में कई जगहों पर छापेमारी की है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने रविवार की देर रात आगरा में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की. इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने दो प्राइवेट हॉस्‍टल पर छापा मारा और कुछ लड़कों से पूछताछ भी की है.

ये लड़के एक छात्र संगठन के बताए जा रहे हैं. इससे पहले दिल्‍ली पुलिस विशेष तौर पर आगरा गई थी और नजीब की तस्‍वीर वाले पोस्‍टर जगह-जगह चिपकाए थे.

नजीब के जेएनयू से गायब होने वाले सूत्र आगरा से जुड़ रहे हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त बताया कि दिल्‍ली पुलिस की एक खुफिया टीम ने आगरा में डेरा डाल रखा है.

रविवार की रात लगभग डेढ़ बजे दिल्‍ली पुलिस ने आगरा में दो प्राइवेट हॉस्‍टल में छापेमारी की. पुलिस ने वहां मौजूद कुछ लड़कों से नजीब के बारे में पूछताछ भी की. सूत्रों के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस के जवान कुछ दिनों से दोनों ही हॉस्‍टल पर निगरानी रख रहे थे.

इसमें से एक हॉस्‍टल सिकंदरा क्षेत्र में तो दूसरा विजयनगर कॉलोनी क्षेत्र में बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दिल्‍ली पुलिस की कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि आगरा पुलिस के सिर्फ एक आलाधिकारी को ही इसकी जानकारी थी.

आगरा पुलिस की ओर से दिल्‍ली पुलिस को सब इंस्‍पेक्‍टर रैंक का एक जवान दिया गया है. कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय पुलिस को भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

पूरे मामले में खास बात यह है कि जिस छात्र संगठन के लड़कों से पूछताछ की गई है उसका आगरा में खासा वर्चस्‍व है. चुनाव के दौरान भी आगरा से इस संगठन के दर्जनों छात्र जेएनयू में आते-जाते रहे थे. आगरा में दिल्‍ली पुलिस की यह कोई पहली कार्रवाई नहीं है.

इस संबंध में आगरा रेंज के डीआईजी महेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दिल्ली पुलिस के द्वारा इस तरह की किसी भी छापेमारी की कोई भी जानकारी हमारे पास नहीं है.

First published: 14 November 2016, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी