Home » दिल्ली » Delhi Police suspects two suspected terrorists caught in Sarai Kale Khan area
 

दिल्ली पुलिस ने सराय काले खां इलाके से पकडे दो संदिग्ध आतंकी, कहा- बड़े हमले की थी साजिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 13:01 IST

 दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल ने मंगलवार को सराय काले खां इलाके से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकी हमले को नाकाम करने का दावा किया है. डीसीपी (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने कहा कि उन्हें इन दोनों आतंकवादियों के बारे में जानकारी मिली थी और उसी के आधार पर सोमवार रात को मिलेनियम पार्क, सराय काले खां के पास जाल बिछाया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों का जैश-ए-मोहम्मद से लिंक बताया जा रहा है.

उन्होंने कहा "रात करीब 10.15 बजे बारामूला जिले के मूल निवासी अब्दुल लतीफ मीर (22) और कुपवाड़ा जिले के मूल निवासी मोहम्मद अशरफ खटाना (20) को हमारी टीम ने गिरफ्तार किया है." यादव ने कहा कि उनके कब्जे से 10 जिंदा कारतूस के साथ दो सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल बरामद किए हैं. आगे की जांच जारी है.


 

इंडिया टुडे के अनुसार अधिकारी अब दोनों संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रहे हैं जिन्हें दिल्ली में सराय काले खां से गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सोमवार रात करीब 10.15 बजे सराय काले खां में मिलेनियम पार्क के पास जाल बिछाया गया था.

सूत्रों के मुताबिक दोनों संदिग्ध आतंकवादियों ने पहले पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जाने का प्रयास किया था, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था. वे दिल्ली में हमले के बाद नेपाल के रास्ते पीओके भागने की योजना बना रहे थे.

Coronavirus Update : 24 घंटे में सामने आए 30,000 से कम दैनिक मामले, जानिए अब देश में कितने एक्टिव केस

First published: 17 November 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी