Home » दिल्ली » Delhi: Specialists were hired who packed notes in manner that it was undetectable by airport scanning machines
 

दिल्ली: करोलबाग में होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एएनआई)

नोटबंदी के बाद से कैश मिलने का सिलसिला खत्म होता नहीं दिख रहा. देशभर में आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई लगातार छापेमारी में जुटी हैं. ताज़ा मामला दिल्ली का है, जहां एक होटल पर आयकर छापे में सवा तीन करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. 

दिल्ली के करोलबाग इलाके में आईटी डिपार्टमेंट और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने संयुक्त रूप से छापा मारा. इस दौरान एक होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त हुए हैं. बरामद रकम पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों में है, जो कि बंद हो चुके हैं.

5 लोग हिरासत में

इस बीच छापेमारी के बाद पूछताछ में पता चला है कि जब्त हुआ पैसा मुंबई के हवाला ऑपरेटरों का है. आयकर विभाग पूरे मामले की जांच में जुटा है.  

दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने करोलबाग के होटल तक्ष पर छापेमारी की इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

एयरपोर्ट की स्कैनिंग मशीन को चकमा

तफ्तीश में यह भी सामने आया है कि इन नोटों को पैक करने के लिए विशेषज्ञों की मदद ली गई थी, जिससे यह एयरपोर्ट की स्कैनिंग मशीन से बचकर निकल जाएं. 

इससे पहले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में पिछले हफ्ते एक लॉ फर्म पर आईटी छापे में सवा तेरह करोड़ रुपये बरामद हुए थे. टी एंड डी (टंडन एंड टंडन) नाम की इस लॉ फर्म के मालिक रोहित टंडन हैं, जिनकी कई और बेनामी संपत्तियों के बारे में पता चला है.

First published: 14 December 2016, 9:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी