Home » दिल्ली » Delhi- Tamil Nadu farmers drink urine protesting over drought relief funds and waiver of farmers' loans at Jantar Mantar.
 

'अनसुना' अनशन: तमिलनाडु के किसानों ने जंतर-मंतर पर पेशाब पीकर जताया विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 13:41 IST

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज तमिलनाडु से दिल्ली आए किसानों ने पेशाब पीकर विरोध प्रदर्शन किया. ये किसान बाल्टी और प्लास्टिक की बोतल में पेशाब भरकर लाए थे.

किसानों ने मोदी सरकार का ध्यान खींचने के लिए ये रास्ता चुना. किसान पिछले 38 दिन से जंतर-मंतर पर अनशन कर रहे हैं. अब तक मोदी सरकार की तरफ से इन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला है. किसानों की मांग है कि मोदी सरकार तमिलनाडु के सूखाग्रस्त इलाकों के लिए चालीस हजार करोड़ रुपए का राहत पैकेज दे और साथ ही तमिलनाडु के किसानों का कृषि कर्ज माफ करे.

तमिलनाडु के किसानों को इस साल सदी के भयकंर सूखे का सामना करना पड़ा है. जिस कारण इनकी वित्तीय हालत बेहद खराब हो चुकी है. ये किसान सरकार का ध्यान खींचने के लिए रोज नए-नए तरीके अपना रहे हैं, लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. शुरुआत में किसानों ने नरकंकालों के साथ विरोध किया. उसके बाद मरे सांप से लेकर चूहे और घास को खाकर ये प्रदर्शन कर चुके हैं. पीएमओ के बाहर इन किसानों ने निर्वस्त्र होकर भी विरोध जताया था.

First published: 22 April 2017, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी