Home » दिल्ली » Delhi: traffic police said in delhi HC only 93 speed breakers in city
 

ट्रैफिक पुलिस ने हाईकोर्ट से कहा- दिल्ली में केवल 93 स्पीड ब्रेकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2017, 10:40 IST
Delhi HC

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को स्थानीय निकायों, यातायात पुलिस और अन्य स्थानीय निकाय एजेंसियों को राष्ट्रीय राजधानी की हर सड़क पर जाकर स्पीड ब्रेकरों की कुल संख्या गिनने का आदेश दिया है.

हाईकोर्ट ने यह व्यवस्था तब दी जब दिल्ली यातायात पुलिस ने सूचित किया कि राजधानी में सड़कों पर केवल 93 अधिकृत स्पीड ब्रेकर हैं जो लोक निर्माण विभाग ने बनवाए हैं.

जस्टिस एस रवीन्द्र भट और जस्टिस योगेश खन्ना ने एजेंसियों को दिल्ली की सड़कों पर बने गड्ढों, मेनहोलों और ऐसे अन्य अवरोधकों की पहचान करने तथा अपनी रिपोर्ट दाखिल करने को भी कहा.

अदालत ने कहा कि यातायात पुलिस ने मुख्य सड़कों पर 93 स्पीड ब्रेकरों की पहचान की है लेकिन वह कॉलोनियों जैसे अंदरूनी इलाकों में सड़कों की वास्तविक स्थिति नहीं बता सकी.

पीठ ने आदेश दिया कि तीनों नगर निगमों के चीफ इंजीनियरों और पुलिस के विशेष आयुक्त को समन्वय के साथ काम करते हुए स्पीड ब्रेकरों की वास्तविक स्थिति का पता लगाना चाहिए.

हाईकोर्ट ने यही आदेश नयी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली छावनी, लोक निर्माण विभाग एवं दिल्ली राज्य औद्योगिकी एवं अवसंरचना विकास निगम (डीएसआईआईडीएस) को भी दिए.

First published: 4 May 2017, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी