Home » दिल्ली » Delhi University asks students to wear proper dress in common room du news
 

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया फरमान, 'पूरे कपड़े पहनकर काॅमन रूम में आएं स्टूडेंट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2017, 13:48 IST

दिल्ली विश्वविद्यालय के सोशल वर्क विभाग (डीएसडब्ल्यू) ने एक परिपत्र जारी कर छात्रावास के कॉमन रूम में छात्रों को 'उचित परिधान' पहनकर आने को कहा है. परिपत्र के वायरल होने के बाद विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह निर्देश केवल लड़कों के लिए जारी किया गया है.

यह नोटिस 27 अप्रैल को विभाग ने लगाया था और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यह घटना आईआईटी-दिल्ली द्वारा छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को अपने हाउस डे पर शरीर को पूरी तरह से ढकने वाली सभ्‍य पश्चिमी या भारतीय पोशाक पहनकर आने का निर्देश दिए जाने के एक सप्ताह बाद हुई है.

डीयू के डीएसडब्ल्यू की चीफ प्रफेसर नीरा अग्निमित्रा ने स्पष्ट किया है कि यह नोटिस सिर्फ लड़कों के लिए है. उन्होंने आगे बताया, 'यह सिर्फ एक डिपार्टमेंट की बात है जिसका एक हॉस्टल है जिसमें महिला और पुरुषों का कॉमन रूम हैं. स्टूडेंट्स पढ़ने और टीवी देखने के लिए यहां आते हैं.

यहां एसी लगने के बाद से कुछ लड़के यहीं सोने लगे हैं. इससे लड़कियों के लिए असहज स्थिति पैदा हो जाती है.' अग्निमित्रा ने साथ ही कहा कि कुछ लड़कियों ने इसको लेकर वॉर्डन से शिकायत की थी. इसलिए कहा गया है कि लड़के सही तरीके के नाइट ड्रेस पहनकर आएं.

First published: 30 April 2017, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी