Home » दिल्ली » Delhi University DU students taught to keep emails short, like skirts, viral on social media
 

DU विवाद: 'दिलचस्पी बनाए रखने के लिए स्कर्ट की तरह छोटा email लिखें'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2017, 15:16 IST

बीकॉम (आॅनर्स) की एक किताब में छात्रों को सलाह दी गई है कि वह स्कर्ट की तरह छोटा ई-मेल लिखें, जिससे दिलचस्पी बनी रहे. इसके बाद विवाद पैदा हो गया है. 'बेसिक बिजनेस कम्युनिकेशन' नाम की किताब दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध एक कॉलेज में काॅमर्स डिपार्टमेंट के पूर्व प्रमुख सीबी गुप्ता ने लिखी है.

डीयू से संबद्ध ज्यादातर कॉलेजों में बड़े पैमाने पर प्रोफेसरों द्वारा बीकॉम (आॅनर्स) के छात्रों को इस किताब को पढ़ने की सलाह दी जाती है. इस किताब के प्रकाशन को एक दशक से ज्यादा हो चुका है. इसमें कहा गया है, "ई-मेल संदेश स्कर्ट की तरह होने चाहिए. इतना छोटा हो कि उसमें दिलचस्पी बनी रहे और लंबा इतना हो कि सभी महत्वपूर्ण बिंदु इसमें शामिल हो जाएं."

हालांकि, सोशल मीडिया में जब इस विवादित ई-मेल पर चर्चा होने लगी, तो लेखक ने अपनी गलती को माना और बताया कि उन्होंने इस लाइन को पब्लिशर से हटाने के लिए कह दिया है.

किताब के लेखक सीबी गुप्ता कहते हैं, "मुझे अंदाजा नहीं था कि इससे भावनाएं आहत होंगी. मैंने पब्लिशर से इस लाइन को हटाने के लिए कह दिया है. मेरा जान-बूझकर गलत इरादे से यह लिखने का मतलब नहीं था." कुछ समय पहले CBSE की फिजिकल एजुकेशन की एक किताब भी इसी तरह से सोशल मीडिया में चर्चा में आई थी, जिसमें लिखा था कि महिलाओं के लिए 36-24-36 फिगर परफेक्ट है.

First published: 8 June 2017, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी