Home » दिल्ली » Delhi uttam nagar auto driver becomes unwitting accomplice to theft, lynched by mob
 

दिल्ली में मॉब लिंचिंग : भीड़ ने कारों से बैटरी चुराने के आरोप में ऑटो ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या की

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2018, 9:39 IST

पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में 50 लोगों की भीड़ ने एक 26 साल के ऑटो ड्राइवर को कारों से बैटरी चुराने के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला. जानकारी के मुताबिक, यह घटना शनिवार की रात की है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान एक ऑटो चालक अविनाश कुमार के रूप हुई है. जबकि दो अन्य घायलों की पहचान मणिराम और प्रकाश के रूप में हुई है जिनकी हालत गंभीर है.

अविनाश ने दौड़ने की कोशिश की, लेकिन पकड़ा गया और उसे पीटा गया. तीन पीड़ितों को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां अविनाश की मृत्यु हो गई. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (अपराधी हत्या के लिए दंड) के तहत मामला दर्ज कराया है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट करके अनुसार की भीड़ में से एक शख़्स ने अविनाश का मोबाइल लेकर उनके माता-पिता को फ़ोन किया. जब वह घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने पुलिस को फ़ोन करना चाहा तो भीड़ ने उनका फ़ोन छीन लिया. रिपोर्ट के अनुसार अविनाश की मां कुसुम का कहना है ''मेरा बेटा हमसे ख़ुद को बचाने के लिए कहा रहा था. लेकिन भीड़ के आगे हम लाचार थे. मेरा बेटा बेहोश होता तो भीड़ पानी छिड़कती. वो होश में आता तो फिर पीटते.''

First published: 26 November 2018, 9:33 IST
 
अगली कहानी