Home » दिल्ली » Delhi: Women protest against CAA NRC and NPR in Jaffrabad Metro Station area after shaheen bagh
 

शाहीन बाग के बाद अब दिल्ली के जाफराबाद में CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 8:43 IST

Women Protest Against CAA and NRC in Jaffrabad: दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ चल रहे महिलाओं के प्रदर्शन (Women Protest) के बाद अब जाफराबाद (Jaffrabad) में भी महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया हैं. जाफराबार मेट्रो स्टेशन (Jaffrabad Metro Station) के पास शनिवार  (Saturday)को 200 से अधिक महिलाएं CAA और NRC के खिलाफ धरने पर बैठ गई. जिसके चलते मुख्य सड़क बंद हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस धरना प्रदर्शन में करीब पांच सौ लोग जुटे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं.

इस दौरान महिलाएं ने तिरंगा लेकर 'आजादी' के नारे लगाए और कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी, जब तक कि केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देती. प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए. इसके बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले साल दिसंबर से महिलाएं धरने पर बैठीं हैं. जिसके चलते दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज रोड बंद पड़ा है. अब जाफराबाद में महिलाओं के प्रदर्शन के चलते जाफराबाद का मुख्य मार्च भी बंद हो गया. बता दें कि प्रदर्शनकारी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में जमी हुई हैं. पुलिस के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं, अधिकारियों ने महिलाओं को समझाने की कोशिश की  लेकिन वह तैयार नहीं हुईं. शनिवार देर रात तक जाफराबाद में अफरातफरी का माहौल बना रहा. पुलिस अधिकारी ड्रोन उड़ाकर हालात का जायजा लेते रहे.

जाफराबाद में महिलाओं के प्रदर्शन के चलते जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. फिलहाल जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुक रही है. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क नंबर 66 को अवरुद्ध कर दिया है. अचानक विरोध-प्रदर्शन के कारण यातायात बाधित हो गया. सड़क को खाली कराने के लिए पुलिस प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश कर रही है. बता दें कि शाहीन बाग में महिलाओं के प्रदर्शन के चलते पिछले दो महीने कालिंदी कुंज रोड बंद पड़ा है जिसे खोलने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं. अब जाफराबाद में महिलाओं के प्रदर्शन के चलते नई मुसीबत पैदा हो गई है.

सोनभद्र: GSI के नए खुलासे से टूट सकती है भारत की उम्मीद, सिर्फ 160 किलो सोना होने का दावा

सोनभद्र की जिन पहाड़ियों पर होगी सोने की खुदाई, 400 आदिवासी परिवार हो सकते हैं बेघर

महाराष्ट्र: गिर सकती है ठाकरे सरकार? CM बन सकते हैं फडणवीस ! RSS के दिग्गज नेता ने कही बड़ी बात

First published: 23 February 2020, 8:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी