Home » दिल्ली » Rs 96 lakh cash, being transported from Delhi to Gorakhpur, seized from capital city's Anand Vihar bus terminal. One person arrested
 

दिल्ली: आनंद विहार बस अड्डे से गोरखपुर भेजे जा रहे 96 लाख जब्त, एक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:39 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने के बाद जगह-जगह से बड़ी रकम बरामद करने के मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली के आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे से 96 लाख कैश बरामद हुए हैं. 

जब्त हुआ पैसा दिल्ली से गोरखपुर भेजा जा रहा था. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम आलम बताया जा रहा है. इससे एक दिन पहले महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री सुभाष देशमुख की गाड़ी से 91.5 लाख रुपये जब्त हुए थे.

जानकारी के मुताबिक आनंद विहार बस अड्डे से गोरखपुर जा रही बस में यह पैसा जब्त हुआ है. हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि यह पैसा किसका है और इसे किस मकसद से गोरखपुर भेजा जा रहा था. पकड़े गए शख्स से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है.

लुधियाना में 45 लाख जब्त

आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद से काले धन रखने वालों को मुश्किल आ रही है. बहुत से लोग इस पैसे को सफेद करने की जुगत में हैं. ऐसे में पुलिस और आयकर विभाग की पैनी नजर है. 

दिल्ली के अलावा पंजाब में भी कैश पकड़े जाने का बड़ा मामला सामने आया है. लुधियाना में पुलिस ने 45 लाख रुपये के पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट बरामद किए हैं.

First published: 19 November 2016, 3:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी