Home » दिल्ली » dmrc gives good news for delhi metro commuters as well as fares hiked from wednesday
 

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने के बावजूद इन दिनों में मिलेगी छूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2017, 14:47 IST

डीएमआरसी ने सोमवार को आठ साल बाद दिल्ली मेट्रो के किरायों में बढोतरी की थी. अब मेट्रो में सबसे न्यूनतम किराया 25 पर्सेंट, जबकि अधिकतम किराया 66 फीसदी तक महंगा हो जाएगा. संशोधित किराया बुधवार से दिल्ली एनसीआर में लागू होगा. 

दरअसल डीएमआरसी ने 2002 में दिल्ली मेट्रो के शुरू होने के बाद से अब तक चार बार किराए में बदलाव किए गए हैं. हालांकि, इस बार यात्रियों को कुछ राहत देने की भी कोशिश की गई है. एक अक्टूबर तक कुछ दिनों में यात्रियों को बढ़े हुए किराए नहीं देने होंगे. 

मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को रविवार और नेशनल हॉलिडे के दिन सामान्य किराया ही चुकाना होगा. 30 सितंबर तक इन दिनों पर यात्रा किराया न्यूनतम 10 से अधिकतम 40 रुपये के बीच होगा. लेकिन किराए में दी जाने वाली ये छूट एक अक्टूबर से खत्म हो जाएगी और मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को महंगा किराया देना होगा. 

स्मार्ट कार्ड वालों को 20 फीसदी छूट

इसके अलावा डीएमआरसी एक अक्टूबर से संशोधित किराये में भी कुछ छूट यात्रियों को शर्तों केे साथ देने जा रही है. पूरे दिन नॉन पीक आवर्स में सफर करने वालों को भी 10 पर्सेंट का डिस्काउंट दिया जाएगा.

नॉन पीक आवर्स में यात्रियों को जो दस पर्सेंट की छूट मिलेगी, वो सुबह छह से आठ बजे, दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे और रात नौ बजे के बाद के समय में मिलेगी. स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों के लिए यह छूट मौजूदा दस प्रतिशत के छूट के अलावा होगी. यानी नॉन पीक आवर्स में स्मार्टकार्ड से सफर करने वालों को कुल 20 पर्सेंट की छूट मिलेगी.

First published: 9 May 2017, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी