Home » दिल्ली » Dust storm and strong winds hits the delhi-NCR
 

दिल्ली-एनसीआर में तूफान ने फिर दी दस्तक, तेज हवाओं के साथ फिर चली धूलभरी आंधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 16:29 IST
(सांकेतिक फोटो)

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से मौसम ने अपना मिजाज बदला है. शनिवार को दिन में 3:30 बजे के करीब धूलभरी तेज आंधी ने एक बार फिर से दस्तक दे दी. आंधी तूफान आने से दिन में अंधेरा सा छा गया.

आंधी आने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. बाहर निकले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि मौसम में बदलाव से तापमान में अचानक गिरावट आ गई. लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से आंधी तूफान आ रहा है. जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. इससे पहले 2 मई को आए भयंकर तूफान में देशभर में 114 लोगों की मौत हो गई थी. जिनमें सबसे अधिक मौतें यूपी में 73 लोग की हुई थी.

इस आंधी तूफान में करीब 150 पशु भी मारे गए थे. जिसके बाद एक बार फिर मौसम विभाग ने आगे भी यूपी में तेज आंधी चलने का अलर्ट जारी किया था.

मौसम विभाग भी लोगों को आंधी तूफान की लगातार चेतावनी देता रहा है. मौसम विभाग पहले भी उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओला गिरने के साथ 50-70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की अनुमान लगा चुका है.

First published: 19 May 2018, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी