Home » दिल्ली » Dust storm & strong winds hit the national capital Delhi and NCR
 

दिल्ली -एनसीआर में धूलभरी आंधी के साथ लौटा तूफान, हो सकता है बड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 23:28 IST
(file photo)

दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. गुरुवार की शाम को दिल्ली एनसीआर में धूलभरी तेज आंधी ने दस्तक दे दी. जिसके बाद पूरे इलाके में दिन में अंधेरा सा छा गया.

दिल्ली एनसीआर के साथ साथ हरियाणा में भी तेज आंधी चलने की खबर है. हरियाणा के झज्जर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की भी खबर है. झज्जर में आंधी ने कुछ पेड़ों को भी नुकसान पहुंचाया है. कई पेड़ जमींदोज हो गए हैं. आंधी का आशंका को देखते हुए दिल्ली में मौसम विभाग ने 3-4 घंटे पहले ही अल्र्ट जारी कर दिया था.

 

हरियाणा से होते हुए दिल्ली में दी दस्तक

हरियाणा के झज्जर में धूलभरी तेज आंधी आने के बाद दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया गया था. गुरुग्राम में शाम करीब 06.45 बजे अचानक धूल के साथ तेज हवा चलने लगी. इसी समय पश्चिमी दिल्ली में भी तेज हवा चलने लगी. धूलभरी आंधी शुरू हो गई. दिल्ली के साथ साथ नोएडा में भी तेज आंधी शुरू हो गई है.

 

यहां भी आंधी के आने की संभावना

मौसम विभाग ने शुक्रवार के दिन पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ स्थानों के साथ असम, राजस्थान, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड सहित कई राज्यों में तेज आंधी आने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ और दक्षिणी-पूर्वी सहित मध्य प्रदेश और राजस्थान के पश्चिमी भाग के ऊपर चक्रवाती प्रवाह बना हुआ है. इससे राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बंदरगाहों की भी चेतावनी जारी कर दी है. मछुआरों को सावधान रहने को कहा गया है.

First published: 17 May 2018, 19:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी