Home » दिल्ली » dust storm strong winds with rain hit the national capital delhi due to 18 flights diverted in Delhi
 

दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, दिन में अंधेरा छा जाने से 18 उड़ानें प्रभावित

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 18:56 IST

दिल्ली-NCR में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई. दिन में अंधेरा छा गया. लोगों को लाइट का सहारा लेना पड़ा. इसके साथ ही सड़क पर लोगों को गाड़ी की लाइट जलानी पड़ी. मौसम को देखते हुए नई दिल्ली आने वाली फ्लाइट्स के रास्तों को भी बदला गया है. हालांकि बारिश होने की वजह से लोगों को गर्मी से कुछ राहत भी मिली. 

शनिवार की शाम  को करीब 6 के आसपास अचानक से दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया. तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई. दिन में अंधेरा छा गया. सड़कों पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था.  जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग जहां थे, वहीं फंसे रह गए. ऑफिस से निकलने वाले लोगों के लिए ज्यादा परेशानी खड़ी हुई. उनको अपने घर पहुंचने में मुश्किल रही.

 

18 फ्लाइट्स के रूट बदले

दिल्ली एनसीआर में अचानत मौसम बदल जाने की वजह से एयरलाइंस को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली आने वाली 18 फ्लाइट्स का रूट बदला गया है. इसकी वजह से फ्लाइट्स से दिल्ली आने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है. 

बता दें कि प्री मानसून शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी. राजधानी में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई थी.

दिल्ली के साथ ही देश के कई हिस्सों से बारिश होने की खबर है. मुंबई में भी बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया. मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इतना ही नहीं बारिश की वजह से एयरलाइंस को भी परेशानी हो रही है. उनको आने में देरी हो रही है. कोलाबा में 38.2 मिमी और सांताक्रुज़ में 37 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

प्रशासन ने किसी भी हालात से निपटने के लिए बचाव दल तैनात कर दिया है. साथ ही लोगों की मदद के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है. कर्नाटक, गोवा और दक्षिणी महाराष्ट्र में 10 जून तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही यूपी में भी मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

First published: 9 June 2018, 18:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी