Home » दिल्ली » DUSU Election Results: ABVP wins three and NSUI only one seat in delhi university student union elections
 

दिल्ली युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP का बजा डंका, NSUI को मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 8:24 IST

दिल्ली युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी की छात्र यूनियन ABVP ने पताका फहराया है. ABVP ने DUSU चुनाव में अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस पार्टी की छात्र यूनियन NSUI को सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल हुई है. वहीं लेफ्ट और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की छात्र इकाई को इस चुनाव में भारी हार मिली है. 

अध्यक्ष पद पर ABVP के उम्मीदवार अंकिव बसोया ने जीत दर्ज की है. वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर भी ABVP ने बाजी मारी है. जबकि, NSUI के खाते में सिर्फ सचिव का पद आया है. उपाध्यक्ष पद पर ABVP के शक्ति सिंह, सचिव पद पर NSUI के आकाश चौधरी और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की ज्योति चौधरी को जीत मिली है. 

लेकिन इस चुनाव में जो सबसे चौकाने वाली बात रही वह नोटा को मिले वोट थे. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अध्यक्ष के चुनाव में 6211 वोट नोटा को मिले, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए 6435 वोट, सचिव पद के लिए 6810 वोट और संयुक्त सचिव पद के लिए 8273 वोट नोटा को डाले गए.

पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने 9 करोड़ सिपाहियों को उतारा मैदान में, कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ !

बता दें कि पिछले साल हुए छात्रसंघ चुनाव में ABVP को करारा झटका लगा था, तब NSUI ने ABVP को झटका देते हुए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कब्जा किया था, वहीं ABVP के खाते में सिर्फ सचिव और संयुक्त सचिव का पद आया था. जबकि इस बार ABVP ने वापसी करते हुए अध्यक्ष समेत तीन सीटें जीती हैं. 12 सितंबर को दिल्ली युनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में 44.66 प्रतिशत मतदान हुआ था.

First published: 14 September 2018, 8:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी