Home » दिल्ली » Fire in Arpit Palace Hotel in Karol Gagh in Delhi 9 killed and many burns
 

दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी आग भीषण आग, 17 लोगों की मौत, जान बचाने को खिड़की से कूदते दिखे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 9:35 IST

राजधानी दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित एक होटल में भीषण आग लग गई. जिसमें 17 लोगों की जलकर मौत हो गई. इस हादसे में कई लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की भी खबर है. जानकारी के मुताबिक होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लग गई. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि दमकल की 25 से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. इस हादसे में अब तक 9 लोगों के मौत हो चुकी है. जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. होटल में आग लगने का बाद कुछ लोगों को जान बचाने के लिए होटल की इमारत से कूदते देखा गया. अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि होटल अर्पित पैलेस में आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई. हालांकि आग बुझा दी गई है. शवों को बाहर लाया जा रहा है. बचाव एवं राहत कार्य अभी भी जारी है.

राहत बचाव कर्मियों ने होटल की इमारत से अब तक 25 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है. बताया जा रहा है कि फ़ायर ब्रिगेड के पास भी पर्याप्त इंतज़ाम नहीं हैं. ब्रिगेड की हाइड्रोलिक सीढ़ियां भी समय पर नहीं खुल पाई. जानकारी के अनुसार जब मंगलवार सुबह लोग गहरी नीद में सो रहे थे तभी आग की लपटों ने पूरे होटल की इमारत को चपेट में ले लिया. बता दें कि ये होटल पांच मंजिला है और इसमें 40 कमरे हैं. बताया जा रहा है कि होटल में केरल का एक परिवार ठहरा हुआ था. जिनमें दस लोग शामिल थे. बताया जा रहा है कि यह परिवार ग़ाज़ियाबाद में शादी समारोह में शामिल होने आया था.

ये भी पढ़ें- देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन का किराया होगा इतना, शताब्दी और राजधानी से भी अधिक है रफ्तार

First published: 12 February 2019, 9:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी