Home » दिल्ली » Four powerlifting players killed & two injured in a road accident due to fog at Sindhu border in Delhi powerlifting player accident powerlif
 

दर्दनाक: सड़क हादसे में 4 नेशनल खिलाड़ियों की मौत, दो की हालत गंभीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2018, 10:58 IST

दिल्ली-पानीपत हाईवे पर रविवार की सुबह एक सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई. ये खिलाड़ी वेटलिफ्टर थे. बताया जा रहा है कि फॉग के कारण संतुलन बिगड़ने की वजह से स्विफ्ट डिजायर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस हादसे में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन वेटलिफ्टर समेत दो खिलाड़ी इस दुर्घटना का शिकार हो गए. खबर है कि ये खिलाड़ी एक कार में सवार होकर किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. जैसे ही इनकी यह कार दिल्ली से बाहर निकली, तो दिल्ली-पानीपत हाईवे के सिंधु बॉर्डर पर यह दर्दनाक हादसा हो गया.

इस हादसे में घायल हुए खिलाड़ियों में वेटलिफ्टिंग में पूर्व विश्व चैंपियन सक्षम यादव भी शामिल हैं. वहीं इस हादसे का शिकार हुए सभी चार खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर के वेटलिफ्टर थे. पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सक्षम यादव दिल्ली के नांगलोई के इलाके के रहने वाले हैं. जबकि बाकी खिलाड़ी दिल्ली के ही तिमारपुर इलाके में रहते थे. पुलिस की मानें तो मरने वालों में हरीश, टिंकू और सूरज शामिल है. सभी खिलाड़ी अपने बैनर और वेट लिफ्टिंग किट के साथ किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे थे. ये स्थिति अभी साफ नहीं हो पाई है कि ये खिलाड़ी किस जगह जा रहे थे.

मिली जानकारी अनुसार, वेटलिफ्टिंग के ये 6 खिलाड़ी रविवार की सुबह कार में सवार होकर किसी प्रतियोगिता हिस्सा बनने के लिए निकले थे. दिल्ली-पानीपत हाईवे पर सिंधु बॉर्डर के पास सुबह 4 बजे के करीब खिलाड़ियों से भरी ये कार नियंत्रण खोकर डिवाइडर और एक खंभे से जा टकराई. इस हादसे में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी.

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने आस-पास के लोगों की मदद से कार में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला. इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोगों को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि एएनआई के ट्वीट की मानें तो ये खिलाड़ी नहीं बल्कि आम लोग थे. 

बता दें कि सक्षम यादव ने रूस के माॅस्को में पिछले महीने दिसंबर, 2017 में हुई वर्ल्ड कप पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा सक्षम दो बार विश्व चैंपियन भी रहे हैं. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनके सिर पर गहरी चोट लगी है. जिससे वह कुछ भी बता पाने में अक्षम हैं.  

 

First published: 7 January 2018, 10:58 IST
 
अगली कहानी