Home » दिल्ली » income tax deptartment sends aap donation reports to election commission of india.
 

AAP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, IT ने चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2017, 15:04 IST

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. केजरीवाल पर सत्येंद्र जेैन से दो करोड़ रुपये लेने के आरोप के बाद आयकर विभाग की नजर उन पर है. आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को आप के चंदों से संबंधित रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है. 

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग आप को इनकम टैक्स से मिलने वाली छूट को खत्म करने पर विचार कर रहा है. दरअसल आम आदमी पार्टी के लेन-देन के दो मामलों का खुलासा हुआ है. जिसके बाद आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को यह रिपोर्ट भेजी है. यह रिपोर्ट आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की 12 मई को बैठक बुलाई है. जिसमें ईवीएम से छेड़छाड़ के मामलों पर चर्चा होनी है. सूत्रों के अनुसार इस मीटिंग में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में गड़बड़ी और रिश्वत देने का आरोप लगते ही जनप्रतिनिधि को तत्काल अयोग्य घोषित करने का प्रावधान जन प्रतिनिधित्व कानून में जोड़े जाने पर चर्चा होगी.

उसी मीटिंग में राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे में पारदर्शिता के प्रस्तावित उपायों पर भी विचार किया जाएगा. इससे पहले आयकर विभाग की ओर से चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट को अहम माना जा रहा है. 

गुरुवार को कपिल मिश्रा ने फिर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया. कपिल ने आरोप लगाया कि मुझ पर हमला करने वाला शख्स मोहल्ला क्लीनिक का सदस्य है. साथ ही उन्होंने पैसों के लेन-देन के मामले पर केजरीवाल की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए हैं. इसके बाद आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर चुनाव आयोग के सामने प्रदर्शन कर रही है. 

First published: 11 May 2017, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी