Home » दिल्ली » India meteorological department warns thunderstorm with rain to occur Delhi Ncr in next two hours
 

दिल्ली: मौसम विभाग की चेतावनी, अगले दो घंटे में आ सकता है भयंकर आंधी-तूफान

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 11:49 IST

मौैसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले दो घंटे के भीतर दिल्ली- एनसीआर समेत उत्तर भारत के इलाकों में भयंकर आंधी-तूफान आ सकता है. बता दें कि अभी बीते दिनों ही देशभर के कई राज्यों में भयंकर आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई थी, जिसमें सैकड़ो लाोगों की मौत हो गई थी. यह तूफान काफी भयंकर था जिसने देश भर के करीब 8 राज्यों में तबाही मचाई थी.

 

इससे पहले मौसम ने अचानक करवट ली और यूपी-राजस्थान में तेज आंधी और बारिश ने जन-जीवन को काफी नुकसान पहुंचाया था. तेज़ हवा की वजह से कई जगह पेड़ उखड़ कर गिर गए थे और बिजली के खंभों को नुक़सान पहुंचा था. इससे पहले मौसम के अचानक करवट लेने की वजह से पूरे उत्तर भारत में भयंकर आंधी-तूफान आया था.

ये भी पढ़ें-देश भर में आंधी-तूफान के कहर ने ली 75 लोगों की जान, यूपी-राजस्थान में बड़ा नुकसान

जिसके बाद राजस्थान में इस आंधी-तूफान की वजह से जहां 27 लोगों की मौत हुई थी, वहीं यूपी में 45 लोग इस कहर की चपेट में काल की गाल में समा गए थे. इस घटना के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश के संबंधित जिलों में आंधी-तूफान से हुई भारी तबाही को लेकर मुआवजे के आदेश दिए थे. वहीं राजस्थान की राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कुदरती कहर पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया था कि वह पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाए.

First published: 6 May 2018, 11:49 IST
 
अगली कहानी