Home » दिल्ली » Indian Army Major Nikhil Handa arrested in Meerut, He is accused of murdering another Indian Army major wife
 

दिल्ली: मेजर की पत्नी की हत्या का आरोपी निकला दूसरा मेजर, अफेयर का शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 15:37 IST

दिल्ली के आर्मी कैंट इलाके में एक मेजर की पत्नी की सनसनीखेज हत्या के आरोप में एक अन्य आर्मी ऑफीसर को गिरफ्तार किया गया है. हत्या के आरोप में मेजर निखिल राय हांडा को पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार किया है. निखिल हांडा मृतक शैलजा का दोस्त था. मृतक शैलजा के पति अमित द्विवेदी ने पहले ही मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने आरोपी हांडा की कार पर नजर रखना शुरू कर दिया था. पुलिस ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी हांडा को मेरठ के दौराला के पास गिरफ्तार किया है. पुलिस मेजर आरोपी की कार पर नजर रख रही थी. पता चलते ही पुलिस टीम ने मेरठ जाकर आरोपी मेजर हांडा को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को जांड के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मृतका के मोबाइल से आरोपी मेजर के खिलाफ कई सबूत मिले थे. इन सबूतों के आधर पर ही पुलिस को मेजर हांडा पर शक हो गया. बाद में पुलिस का शक और गहराता चला गया.

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मेजर हांडा हत्या के बाद दिल्ली में ही इधर से उधर चक्कर काट रहा. आरोपी ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था. पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में शैलजा भी आरोपी की कार में नजर आई थीं. पुलिस ने बताया कि मृतका शैलजा के शव के पास मिले फोन की जांच करने पर पचा चला कि उन्होंने अंतिम कॉल अपनी अर्दली को की थी. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कुछ और समय लगने की बात कही थी.

लव अफेयर का भी शक

बता दें कि पुलिस को इस मामले में लव अफेयर का भी शक था. पुलिस ने कहा था कि मामले की तफ्तीश के लिए 6 टीमें बनाई गई हैं. पुलिस कातिल के करीब पहुंच चुकी है. मतलब भी साफ हो चुका है. बहुत जल्द कातिल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस दौरान पुलिस ने हत्या के पीछे लूटपाट और सेक्सुअली असॉल्ट से इनकार किया था. बाद में पुलिस ने आर्मी अफसर पर हत्या का शक होने की बात कही थी. आरोपी सैन्य अधिकारी मेजर अमित द्विवेदी के परिवार का करीबी है. आरोपी अचानक से दिल्ली आ गया था. हत्या वाले दिन आरोपी को शैलजा के साथ दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में देखा गया था. हत्या के पीछे लव अफेयर की भी बातें आ रही हैं.

 

गौरतलब है कि मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा का शव शनिवार को दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास वरार चौराहे पर मिला था. हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. जांच में सामने आया था कि मृतका पिछले कुछ समय से घुटने की परेशानी से जूझ रही थीं. वह लगातार डॉक्टर के पास जा रही थीं. हत्या वाले दिन भी वह आर्मी की गाड़ी से सुबह 10 बजे फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी अस्पताल गई हुई थीं. गाड़ी के ड्राइवर ने बताया कि उसने शैलजा को सुबह 10:30 बजे अस्पताल ड्रॉप किया था. 

ये भी पढ़ें- मजदूरों के लिए मोदी सरकार लाने जा रही है ये तीन बड़े कानून

First published: 24 June 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी