Home » दिल्ली » ISIS slogans on Delhi University walls, DUSU president files complaint
 

दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवारों पर लिखे ISIS के समर्थन में नारे, डूसू अध्यक्ष ने की शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2017, 15:37 IST

देश की प्रतिष्ठित दिल्ली यूनिवर्सिटी के मशहूर दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स कैंपस में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां की दीवार पर आतंकी संगठन ISIS (इस्लामिक स्टेट) के समर्थन में नारा लिखा दिखा. इसके बाद शिक्षकों के साथ छात्र संगठन ने भी इसकी जांच की मांग की.

इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (डूसू) के अध्यक्ष अंकित सांगवान ने पुलिस को लिखित शिकायत दी और जल्द कार्रवाई की मांग की. इस घटना के बाद पुलिस और जांच एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं. पुलिस के मुताबिक संभवता यह किसी की शरारत हो सकती है लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जाएगा.

पुलिस को दी गई शिकायत में डूसू अध्यक्ष अंकित ने लिखा, "दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में दीवार पर 'I am Sign ISIS' लिखा है जिसका मतलब है कि 'मैं आईएसआईएस संगठन का समर्थन करता हूं'. इसके साथ ही दीवार पर एक आकृति भी बनी हुई है. वहीं जस्टिस फॉर नक्सल व कुछ अन्य भाषा में भी लिखा गया है. यह काफी चिंता की बात है और इस मामले की विधिवत जांच की जानी चाहिए."

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने कहा कि दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स कम्युनिस्टों का गढ़ रहा है. अगर दीवार पर सरेआम IS के समर्थन की बात लिखी जा रही है तो निश्चित रूप से यह किसी बड़े खतरे का संकेत हो सकता है.

इसके अलावा ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के दिल्ली यूनिवर्सिटी सचिन अमन नवाज ने इसका आरोप एबीवीपी पर लगाते हुए कहा है कि यह एबीवीपी की शरारत है.

गौरतलब है कि डीयू में अंग्रेजी के प्राध्यापक जीएन साईंबाबा की गिरफ्तारी के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों की नजर है. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी रोजाना यहां कि गतिविधियों, धरना-प्रदर्शन समेत अन्य बातों की नियमित जानकारी उच्चाधिकारियों को देते हैं. हालांकि ऐसे में दीवार पर यह नारा लिखा जाना, सवालिया निशान पैदा करता है.

First published: 28 May 2017, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी