Home » दिल्ली » Jignesh Mevani conduts ‘Yuva Hunkar’ rally at Parliament Street without police permission in delhi
 

दिल्ली पुलिस की पाबंदी के बावजूद जिग्नेश मेवाणी ने भरी हुंकार

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 January 2018, 16:27 IST

गुजरात के विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने दिल्ली की पाबंदी के बावजूद हुंकार भरी. जिग्नेश मेवाणी की अगुवाई मेंएक विरोध जुलूस कार्यक्रम को पुलिस द्वारा इजाजत नहीं दिए जाने के बावजूद मंगलवार को सैकड़ों लोग दिल्ली के संसद मार्ग पर एकत्रित हुए. इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए संसद मार्ग पर बैरियर लगाए गए हैं.

संयुक्त पुलिस आयुक्त अजय चौधरी ने संवाददाताओंसे कहा, "किसी को भी (रैली आयोजित करने के लिए) इजाजत नहीं दी गई है."  चौधरी ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेश का हवाला दिया जिसमें मध्य दिल्ली में जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है. हमने आयोजकों को किसी अन्य स्थान पर जैसे रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन आयोजित करने को कहा है."


मेवाणी ने गुरुवार को कहा था कि वह व उनके समर्थक मंगलवार को जंतर मंतर से प्रधानमंत्री कार्यालय तक जुलूस निकालेंगे. गुजरात के विधायक ने प्रदर्शन के लिए इजाजत से इनकार करने पर पुलिस व केंद्र सरकार की निंदा की.

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले जिग्नेश ने संवाददाताओं से कहा, "एक चुने गए प्रतिनिधि को बोलने की अनुमति नहीं है..यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हम सिर्फ लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने जा रहे थे. लेकिन सरकार हमें निशाना बना रही है."

अधिकारियों के अनुसार, आंसू गैस के लांचर व पानी की बौछारों के लिए पाइपों से लैस 1,500 सुरक्षा कर्मियों को कनाट प्लेस से संसद भवन को जोड़ने वाले संसद मार्ग पर तैनात किया गया है. असम के आरटीआई व किसान अधिकार कार्यकर्ता अखिल गोगोई के भी रैली को संबोधित करने की उम्मीद है. गोगोई शिक्षा का अधिकार, बेरोजगारी व लैंगिक व समाजिक न्याय पर अपनी बात रखेंगे.

First published: 9 January 2018, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी