Home » दिल्ली » JNU: Delhi police arrest Professor Atul Johari accused of sexual harassment
 

JNU : यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 18:42 IST

लगातार हंगामे और प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रोफसर अतुल जौहरी को गिरफ्तार कर लिया है. प्रोफ़ेसर पर 9 छात्राओं से यौन उत्पीड़नका आरोप है. सोमवार से लगातार हंगामे-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ 8 एफआईआर दर्ज की थी. इस मामले में आरोपी प्रोफेसर से पूछताछ हो सकती है. इससे पहले जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने सोमवार शाम को वसंतकुंज थाने तक विरोध मार्च निकाला था.

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी ने कहा, "हमने शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किए हैं. कुछ अन्य छात्राओं ने पुलिस से संपर्क किया है और जौहरी के खिलाफ उसी तरह के आरोप लगाए हैं, इसकी जांच की जा रही है. कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी. जांच की निगरानी एडिशनल पुलिस कमिश्नर मोनिका भारद्वाज कर रही हैं."

 

हालांकि अतुल जौहरी ने इस आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि अटेंडेंस के मुद्दे को लकर उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. उनका यह भी कहना है कि अगर ऐसा था तो यूनिवर्सिटी में पहले स्टूडेंट्स ने शिकायत क्यों नहीं की? जौहरी इंटरनल क्वॉलिटी ऐश्योरेंस सेल और यूजीसी-एचआरडी सेंटर के डायरेक्टर हैं, साथ ही वह चंद्रभागा हॉस्टल के वॉर्डन भी हैं.

First published: 20 March 2018, 18:42 IST
 
अगली कहानी