Home » दिल्ली » kalindi kunj road,delhi to noida will be remain closed from september to November for 45 days infprmation gives by delhi traffic police.
 

बुरी ख़बर: 45 दिन बंद रहेगा दिल्ली-नोएडा कालिंदी कुंज मार्ग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2017, 16:50 IST

दिल्ली-एनसीआर वालों को त्योहारों के मौसम में खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला कालिंदी कुंज मार्ग 45 दिनों तक बंद रहने वाला है. इस वजह से यहां आने वालों को लंबी दूरी तय करनी पड़ सकती है.

दरअसल ओखला बैराज गेट की मरम्मत के लिए करीब डेढ़ माह तक बंद रहेगा. दिल्ली से आने वाली लेन को रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद करने व डायवर्जन के लिए यूपी सिंचाई विभाग ने गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से अनुमति मांगी है.

जानकारी के मुताबिक 22 सितंबर से छह नवंबर तक इस मार्ग को बंद करते हुए बैराज के गेट बदले जाएंगे. हालांकि, गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने मरम्मत का काम दुर्गा पूजा बाद शुरू करने की सलाह दी है.

ओखला बैराज गेट की मरम्मत की वजह से दिल्ली के बदरपुर की ओर से नोएडा जाने वाले वाहनों के लिए ये सड़क बंद रहेगी. कालिंदी कुंज पर दिन के वक्त ही सबसे ज्यादा ट्रैफिक का लोड रहता है. इस दौरान रात का हैवी ट्रैफिक डीएनडी की ओर मोड़ दिया जाएगा. पुलिस का कहना है कि इस व्यवस्था को लागू करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी.

इससे पहले भी दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले इस पुल को मरम्मत के लिए भी कई बार बंद किया जा चुका है, जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

First published: 19 September 2017, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी