Home » दिल्ली » Kapil Mishra alleged that Minister Satyendra jain given 2 crore cash to CM Kejriwal: latest News of Delhi
 

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर लगाया आरोप, मंत्री सत्येंद्र जैन से लिए 2 करोड़ रुपये कैश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2017, 12:52 IST
Arvind kejriwal

दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. राजभवन में  उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने के बाद राजघाट पर मीडिया से बात करते हुए कपिल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के सगे रिश्तेदार को जमीन दिलाने के लिए 50 करोड़ की डील हुई.

इस डील में दिल्ली के स्वास्थ्य्त्री मंत्री सतेंद्र जैन ने 2 करोड़ रुपये केजरीवाल को दिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि वो सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख से मिलेंगे और सारे सबूत उन्हें सौंपकर  जांच कराने की मांग करेंगे.

उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये की अवैध रकम दी. उन्होंने कहा कि यह सबमेरे सामने हुआ.

उन्होंने कहा कि उसके बाद भी उन्हें क्लीनचिट दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार को बचाने की क्या जरूरत है और आखिर खुद पैसे लेने की क्या जरूरत आ पड़ी थी.

कपिल मिश्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी के लिए लोग उनसे जुड़े. कपिल मिश्र ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं और सीबीआई के सामने भी यह बयान देने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैं यह बयान एलजी के सामने भी देकर आया हूं.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी के घर में यह लेन देन हुआ. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को भ्रष्टाचारियों को बचाने की आदत हो गई है. कुछ लोग गलत काम कर रहे हैं. पार्टी में किसी भ्रष्टाचारी को नहीं छोड़ेंगे. जेल भिजवा कर दम लेेंगे. या तो वह बताएं कि पैसा कहां से आया.

मिश्रा ने कहा कि कानून को अपनी कार्रवाई करनी चाहिए. मैं दो साल का कैबिनेट साथी रहा हूं.  उन्होंने कहा कि परसों ही जमीन के सौदे के 2 करोड़ रुपये अरविंद केजरीवाल ने नगद लिए. उन्होंने कहा कि जमीन का सौदा किया गया था. यह जमीन 50 करोड़ रुपये की थी. यह जमीन अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार की थी.

कपिल मिश्रा ने कहा कि यह बात उन्हें सत्येंद्र जैन ने भी बताई थी. जिसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल से भी इस मुद्दे पर बात की. उन्होंने यह भी कहा कि 2 करोड़ के लेनदेन की बात पर भी मैंने केजरीवाल से पूछा कि यह कैश क्यों लिया गया. इस पर केजरीवाल ने उनपर भरोसा रखने की बात कही थी.

गौरतलब है कि यह पहली बार है कि अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर यह सीधा सवाल उठा है. उनपर सीधे 2 करोड़ रुपये के लेनदेन के आरोप लगे हैं. इससे पहले दूसरे स्तर के नेताओं पर आरोप लगते रहे हैं. लेकिन पार्टी के प्रमुख चेहरे अरविंद केजरीवाल पर ही अब आरोप लग गए हैं.

First published: 7 May 2017, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी