Home » दिल्ली » Kapil mishra attack on CM Kejriwal
 

केजरीवाल पर फिर हमलावर हुए कपिल मिश्रा, कहा- पार्टी फंड का छिपाया 25 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2017, 13:44 IST
Kapil Mishra

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्हीं की सरकार में पूर्व मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने रविवार को फिर हमला किया है. कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देश के साथ धोखा किया है.

मिश्रा ने अपने आवास पर कहा कि केजरीवाल ने पर्दे के पीछे कई काले कारनामे किए हैं. इसी के साथ आप विधायक ने कहा कि वह सोमवार को 11 बजे जाकर अरविंद केजरीवाल के कारनामे का काला चिट्ठा सीबीआई के सामने रखेंगे.

उन्होंने इस दौरान पहले अरविंद केजरीवाल का पूर्व का वीडियो दिखाया, जिसमें वह पारदर्शिता की बात कर रहे हैं. कपिल मिश्रा ने आप की 2013-14 फंडिंग का आंकड़ा सार्वजनिक करते हुए कहा कि इसमें 25 करोड़ रुपये का फंड छिपाया गया और साथ ही चुनाव आयोग को भी गलत जानकारी दी गई.

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, वो इस प्रकार हैं-

  • फर्जी कंपनियों ने 2 करोड़ रुपये चंदे के रूप में दिए.
  • ये कंपनियां अरविंद केजरीवाल के करीबियों की थीं.
  • आप विधायक शिव चरण गोयल इन कंपनियों से जुड़े हैं.
  • 2014-15 और 2015-16 में भी पैसे की जानकारी छिपाई गई.
  • चुनाव आयोग के साथ आयकर विभाग को भी गलत जानकारी दी गई.
  • चुनाव आयोग को पार्टी के खाते की गलत जानकारी दी गई. 25 करोड़ रुपये छिपाए गए.

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली की करावल नगर विधानसभा सीट से विधायक कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक करने की अपनी मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं.

इससे पहले शनिवार को विधायक कपिल मिश्रा का अनशन लगातार चौथे दिन जारी रहा. शनिवार सुबह कपिल मिश्र ने अरविंद केजरीवाल के नाम फिर एक पत्र लिखा.

इस पत्र में उन्होंने फिर दोहराया कि रविवार को वह ऐसा तथ्य सार्वजनिक करेंगे जिससे देश को पता चल जाएगा कि आप इन विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे हैं.

कपिल ने केजरीवाल से कहा कि रविवार के लिए भी कोई नया तमाशा ढूंढ़ लीजिएगा, ध्यान भटकाने के लिए. उन्होंने कहा कि जब तक इन विदेशी दौरों के विवरण सार्वजनिक नहीं होते, वह अनशन नहीं तोड़ेंगे.

First published: 14 May 2017, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी