Home » दिल्ली » Kapil Mishra-Sitting on a 'Satyagraha' till I get a clarification on details of international travel expenses of AAP leaders.
 

AAP नेताओं के विदेशी दौरों पर कपिल मिश्रा का अनशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2017, 12:09 IST
(केजरीवाल के खिलाफ अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा)

दिल्ली में केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अब आम आदमी पार्टी के नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर बुधवार से अनशन पर बैठ गए हैं. कपिल मिश्रा अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी, तब तक वो अनशन पर ही बैठे रहेंगे.

बुधवार सुबह अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा ने आप के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे.

कपिल ने एक लिखित बयान पढ़ा, जिसमें उन्होंने कहा, "इन विदेश यात्राओं के डिटेल्स और इन यात्राओं में खर्च किया गया पैसा कहां से आया. कहां-कहां गए, क्यों गए, क्या-क्या किया और किसके पैसों से ये सब किया गया. आपने हमेशा कहा कि हमारे पास चुनाव लड़ने के भी पैसे नहीं है, फिर इन विदेश यात्राओं के पैसे कहां से आए? मुझे किसी ने कहा है कि ये जानकारियां सामने आने के बाद आपको जनता एक पल भी कुर्सी पर नहीं रहने देगी. ऐसा क्यों? क्या राज छुपे हैं इन यात्राओं में." बाद में इस बयान को उन्होंने ट्विटर पर भी शेयर किया.

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा, "और हां, अब फिर वही रटा-रटाया बहाना नहीं चलेगा कि मैं भाजपा का एजेंट हूं, आज ही क्यों पूछ रहा हूं, पहले क्यों नहीं पूछा. मुझे स्पष्ट जवाब चाहिए."

मंगलवार को कपिल मिश्रा पीले रंग का एक लिफाफा लेकर सीबीआई दफ्तर पहुंचे. उन्होंने दावा किया था कि उनके पास सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के बीच हुई 'डील' और आप नेताओं की विदेश यात्राओं से जुड़ी अहम जानकारी है. कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि वो अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच हुई कैश डील केस में एफआईआर दर्ज कराएंगे. वहीं, दूसरी तरफ टैंकर घोटाले में एसीबी 11 मई को कपिल मिश्रा के बयान दर्ज करेगी.

दरअसल रविवार को कपिल मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेते हुए खुद देखा है.

First published: 10 May 2017, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी