Home » दिल्ली » Kejriwal announced free rides for women in DTC Cluster buses from October 29 in delhi
 

स्वतंत्रता दिवस पर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, डीटीसी-क्लस्टर बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 23:50 IST

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया. आजादी का जश्न मनाने के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की महिलाएं 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने दो महीने पहले जून में ही इस बारे में घोषणा कर दी थी, सरकार महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो, डीटीसी और क्ल्स्टर बसों में मुफ्त यात्रा की योजना बना रही है. जिसे जल्द लागू किया जाएगा.

अब इसकी आधिकारिक तारीख की घोषणा भी कर दी गई. सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को छत्रसाल स्टेडियम में कहा, “रक्षाबंधन के अवसर पर मैं अपनी बहनों को तोहफा देना चाहता हूं. 29 अक्टूबर से महिलाएं बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. इससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित होगी.” केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, “ये कदम महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा, सशक्तिकरण और उनके सपने साकार करने की दिशा में बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा.”

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जून के महीने में घोषणा की थी कि, महिलाओं को बसों में फ्री यात्रा योजना पर करीब 700-800 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसका सारा खर्च सरकार उठाएगी. मेट्रो से भी एक हफ्ते में प्लान की मांग की गई थी. उन्होंने कहा था कि हम किराया नहीं बढ़ा रहे, बल्कि सब्सिडी देने जा रहे हैं. केजरीवाल की इस घोषणा के बाद राजनीतिक गलियारों में काफी विवाद भी हुआ था. और विपक्षी नेताओं ने केजरीवाल पर इससे चुनावी लाभ लेने की पहल करार दिया.

First published: 15 August 2019, 23:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी