Home » दिल्ली » Kejriwal congratulated Swati Maliwal, said, now finish the hunger strike
 

स्वाति मालीवाल को केजरीवाल ने दी बधाई, कहा- अब ख़त्म करो भूख हड़ताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 18:57 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल को बधाई देते हुए भूख हड़ताल ख़त्म करने के लिए कहा है. केजरीवाल ने यह बात केंद्र सरकार के उस आश्वासन के बाद कही जिसमे सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा कि उसने पीओसीएसओ (POCSO) अधिनियम में संशोधन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि बच्चों के रेप के आरोपी को मृत्युदंड दिया जा सके.

स्वाति मालीवाल पिछले दस दिनों से कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामलों के अपराधियों को मौत की सजा के लिए दिल्ली के आजाद मैदान में भूख हड़ताल पर हैं. स्वाति मालीवाल का कहना है कि अगर पीएम मोदी के रात में नोटबंदी का फैसला ले सकते हैं तो फिर वह महिला सुरक्षा पर कोई बड़ा फैसला क्यों नहीं ले सकते.

अपने ट्वीट में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि अब उन्हें कानून के प्रभावी बनाने के लिए काम करना चाहिए. केजरीवाल में लिखा "बधाई हो स्वाति जय हिन्द। अब आपको भूख हड़ताल समाप्त करना चाहिए. अब हम सभी को इन कानूनों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए काम करना चाहिए और अन्य मांगों को लेकर काम करना चाहिए."

डॉक्टरों द्वारा चेतावनियों के बावजूद मालीवाल ने अपनी हड़ताल समाप्त करने से इनकार कर दिया. "पहले पुलिस ने शुरू में मुझे जगह खाली करने के लिए कहा, अब डीसीपी पूरी पुलिस बल के साथ डॉक्टरों की झूठी रिपोर्ट से मेरा जीवन खतरे में है.

First published: 20 April 2018, 18:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी