Home » दिल्ली » Kejriwal increases the number of marshals in Delhi's DTC buses to 13,000 on Bhaiya Dooj
 

भैया दूज पर केजरीवाल ने दिल्ली की DTC बसों में मार्शलों की संख्या 13,000 तक बढ़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2019, 13:48 IST

 राष्ट्रीय राजधानी में महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में बसों के लिए तैनात मार्शल की संख्या 29 अक्टूबर को लगभग 13,000 हो जाएगी. इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा करने की AAP सरकार की योजना की घोषणा की थी.

केजरीवाल ने नए भर्ती किये गए मार्शलों से एक कार्यक्रम में त्यागराज स्टेडियम में कहा "आज मैं आप सभी को बस में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनमें आत्मविश्वास पैदा करने की जिम्मेदारी सौंप रही हूं ताकि वे हमारी बसों में एक घर जैसा आराम महसूस करें," केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वर्तमान में 3,400 मार्शल बसों में तैनात हैं.

 

उन्होंने कहा, "कल भैया दूज का शुभ दिन है, और कल हमारी बसों के लिए मार्शल की संख्या बढ़कर लगभग 13,000 हो जाएगी". मुख्यमंत्री ने कहा "हम दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मुझे नहीं लगता कि जिस स्तर पर हमने बस मार्शल की ताकत बढ़ाई है, वह दुनिया के किसी भी शहर में किया गया है." यह घोषणा दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले की है.

 बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते हुई 7 की मौत, NCRB ने घटनाओं को झुठलाया

First published: 28 October 2019, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी