Home » दिल्ली » Kejriwal leaves 70 trucks, can buy 23 rupees per kg
 

केजरीवाल ने रवाना किये प्याज के 70 ट्रक, यहां से खरीद सकते हैं 23 रुपये किलो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 16:06 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली सचिवालय में प्याज ले जाने वाले 70 मिनी ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 400 राशन की दुकानों पर शहर भर में 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम में सब्जी बेचेगी. केजरीवाल ने कहा कि यह कदम प्याज के खुदरा मूल्य में निरंतर वृद्धि के उठाया जा रहा है.

दिल्ली में फ़िलहाल प्याज की कीमत 60 रुपये किलो के आसपास है. केजरीवाल ने कहा, "कीमतों को नियंत्रण में लाने के लिए दिल्ली सरकार ने नेफेड के माध्यम से केंद्रीय बफर स्टॉक एक्सचेंज से प्याज खरीदने और कल से 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचने का फैसला किया है." केजरीवाल ने कहा "दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों की एक टीम को महाराष्ट्र के नासिक भेजा गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दिल्ली को आपूर्ति की जाने वाली प्याज की गुणवत्ता बिक्री योग्य हो और स्टॉक का पूर्व-प्रेषण निरीक्षण किया जाए."

 

भाजपा ने AAP सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह केंद्र से 15.90 रुपये में इसे खरीदने के बाद प्याज को 23.90 रुपये किलो में बेचकर लाभ कमाना चाहती थी. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, “केंद्र दिल्ली सरकार को 15.90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज दे रहा है, ताकि शहर में लोगों को प्याज की बढ़ती कीमतों का सामना न करना पड़े.

हालांकि दिल्ली सरकार ने 23.90 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचने की घोषणा की है. उन्होंने यह भी दावा किया कि प्याज की कीमतों में कालाबाजारी के कारण शहर में 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार प्याज की कालाबाजारी की जांच करने में विफल रही है, जबकि बिचौलिए लोगों को भगा रहे हैं.

Amazon sale: कौन सा स्मार्टफोन, कितने में मिल रहा है, यहां है पूरी डिटेल्स

First published: 28 September 2019, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी