Home » दिल्ली » life threat Aap leader Ashish khetan, april SC for security
 

आशीष खेतान ने SC में कहा- दाभोलकर, पनसारे और कलबुर्गी के बाद मेरा नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 13:56 IST
ashish khetan

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पत्रकार आशीष खेतान को आशंका है कि उन पर जानलेवा हमला हो सकता है. खेतान ने अपनी सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है.

उन्होंने कोर्ट से कहा है कि उन्हें दक्षिणपंथी ताकतों से लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. खेतान ने कोर्ट के सामने सनातन संस्था, अभिनव भारत और हिंदू जन जागरण समिति का नाम लेते हुए कहा कि इनसे जुड़े कुछ लोग उन्हें धमका रहे हैं.

इसके अलावा खेतान ने यह भी कहा कि खतरे से संबंधित कई गुमनाम चिट्ठियां भी उन्हें लगातार मिल रही हैं. इस मामले में आप नेता ने दिल्ली पुलिस की शिकायत करते हुए कहा कि जानकारी दी गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

खेतान ने अपनी अर्जी में आरटीआई एक्टिविस्ट नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद पनसारे और एमएम कलबुर्गी जैसे लोगों का हवाला देतेे हुए कहा कहा कि उन्हें भी पहले इसी तरह की धमकी दी गई और बाद में उनकी हत्या कर दी गई.

आप नेता ने अपनी याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए और इसके साथ ही पत्रकारों, एक्टिविस्ट और बाकी लोगों को सुरक्षा देने के लिए सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को गाइडलाइन बनाने के आदेश जारी करे.

इसके साथ ही खेतान ने धमकी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराये जाने की मांग की है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने दावा किया था कि उन्हें कट्टरपंथी हिंदू संगठनों द्वारा जान से मारने की कथित धमकी मिली है. खेतान ने धमकी की सूचना केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को देते हुए उनसे इस पर उचित कार्रवाई करने की मांग की थी.

First published: 24 May 2017, 13:49 IST
 
अगली कहानी