Home » दिल्ली » liver transplant of a person at aiims in delhi to makes green corridor.
 

दिल्ली: ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्स में हुआ लीवर ट्रांसप्लांट, चंडीगढ़ से लाया गया लीवर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2017, 12:11 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के एम्स अस्पताल में 21 वर्षीय एक मरीज का सफलतापूर्वक लीवर ट्रांसप्लांट किया गया. यह ट्रांसप्लांट चंडीगढ़ के एक व्यक्ति द्वारा दिए गए लीवर को दिल्ली में लाने के बाद किया गया.  

दिल्ली की व्यस्त माने जाने वाली सड़कों में ग्रीन कोरिडोर बनाने के कारण लीवर ट्रांसप्लांट करने में कोई समस्या नहीं आई और सही समय पर चंडीगढ़ से लाया गया लीवर दिल्ली के एम्स में पहुंच गया.

एम्स के सूत्रों ने बताया कि यह लीवर चंडीगढ़ पीजीआई के 55 वर्षीय एक व्यक्ति से मिला. इसे एम्स में भर्ती एक मरीज को ट्रांसप्लांट किया गया है. 

प्राइवेट विमान से दिल्ली लाया लीवर

एक प्राइवेट विमान सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर चंडीगढ़ से दिल्ली को रवाना हुआ. करीब 11 बजे ये विमान दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरा. यातायात दक्षिणी रेंज डीसीपी विजय सिंह के मुताबिक, 'एम्स के लिए लीवर लेकर वाहन सुबह 11 बजकर 17 मिनट पर रवाना हुआ. राव तुला राम मार्ग और रिंग रोड के जरिए 18.5 किलोमीटर की दूरी केवल 23.10 मिनट में तय की.'

उन्होंने कहा,  काम की महत्वता को देखते हुए हमने तुरंत कार्रवाई की. आईजीआई एयरपोर्ट से लेकर एम्स तक रास्ते में काम पर लगे सभी कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया. इसके बाद हमने सुरक्षित तरीके से लीवर को सही समय पर एम्स में पहुंचाया.

First published: 5 July 2017, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी