Home » दिल्ली » MCD election results AAP leader Gopal Rai said: This is EVM wave not Modi wave
 

MCD नतीजों पर AAP का बयान- ये मोदी लहर नहीं EVM लहर है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 10:26 IST
(फाइल फोटो)

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के नतीजों से आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. रुझानों में दिल्ली की सत्ताधारी आप, भाजपा से बहुत पीछे चल रही है. लेकिन आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ा है.

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि एमसीडी चुनाव में ईवीएम ने भाजपा को जिताया है. मीडिया से बातचीत करते हुए गोपाल राय ने कहा, "ये मोदी लहर नहीं है ये ईवीएम लहर है." 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि चुनाव में अगर भाजपा जीतती है तो ये जीत ईवीएम की बदौलत होगी. एमसीडी चुनाव में मतदान के बाद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी. 

ईवीएम पर विवाद

पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे आने के बाद ईवीएम को लेकर कई पार्टियों ने सवाल उठाए थे. सबसे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर ईवीएम में छेड़छाड़ के जरिए यूपी में चुनाव जीतने का आरोप लगाया. इसके ठीक बाद अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पंजाब में उनकी पार्टी को मिलने वाले वोट ईवीएम में छेड़छाड़ की वजह से अकाली दल को ट्रांसफर हो गए.

यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी बैलट पेपर के जरिए भविष्य के चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट में विपक्षी पार्टियों ने एक याचिका भी दाखिल की हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग और केंद्र से 8 मई तक जवाब मांगा है.

First published: 26 April 2017, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी