Home » दिल्ली » Metro Services will not be available for 9 hours on Thursday during holi
 

होली पर मेट्रो से सफर करने का बना रहे हैं प्लान तो जरूर पढ़ें ये खबर, 9 घंटे बंद रहेंगी मेट्रो की सेवाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2019, 10:12 IST

अगर आप होली वाले दिन यानि गुरुवार को मेट्रो से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको अपने प्रोग्राम में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे. क्योंकि होली के मौके पर दिल्ली मेट्रो और नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की सेवाएं कई घंटे के लिए बंद रहेंगी. बता दें कि 21 मार्च यानि गुरुवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन पर मेट्रो दो बजे दोपहर से मिलेंगी. होली की वजह से एनएमआरसी ने मेट्रो के शेड्यूल में परिवर्तन किया है.

इसी के साथ गुरुवार को मेट्रो से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को रोडवेज बस, कैब व निजी वाहनों का सहारा लेना होगा. क्योंकि गुरुवार को दिल्ली में 9 घंटे तक मेट्रो की सेवाएं बंद रहेंगीएनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय मुताबिक, एक्वा लाइन पर मेट्रो की सेवाएं 21 मार्च को दोपहर दो बजे से शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. सभी स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा भी दोपहर दो बजे से ही मिलेगी.

वहीं हुडा सिटी सेंटर से मेट्रो सेवाएं रोजाना सुबह साढ़े 5 बजे शुरू हो जाती हैं. लेकिन होली के त्योहार की वजह से मेट्रो की सेवाएं दोपहर ढाई बजे शुरू होंगी. बता दें कि मेट्रो से रोजाना गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ करीब दो लाख यात्री सफर करते हैं.

बता दें कि छुट्टी के दिन भी मेट्रो में करीब 70 हजार यात्री गुरुग्राम से दिल्ली व दिल्ली से गुरुग्राम के बीच सफर करते हैं. मेट्रो सेवा न चलने की वजह से इस दिन यात्रियों को कैब या निजी वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ेगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष सुरक्षा के मद्देनजर मेट्रो दोपहर ढाई बजे तक बंद की जाती है. दोपहर ढाई बजे के बाद यह सामान्य रूप से चलेगी. वहीं दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी गुरुवार को होली की वजह से दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगी.

देश में चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त संख्या में नहीं है हेलीकॉप्टर और छोटे विमान

First published: 20 March 2019, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी