Home » दिल्ली » mobile shopkeepar of delhi becomes millionaire in few minutes after get a message from sbi
 

एक SMS से बना करोड़पति, पलक झपकते ही खाते में आए 9,99,99,999 रूपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 17:23 IST

अगर आपके खाते में अचानक से 9 करोड़, 99 लाख, 99 हजार, 999 रुपये आ जाएं तो आपको विश्वास नहीं होगा. दिल्ली के रहने वाले एक शख्स के खाते में इतनी बड़ी रकम आई , लेकिन यह खुशी उसके लिए सिर्फ चंद मिनटों की ही रही इसके बाद खाते को ब्लॉक कर दिया गया.

दरअसल, यह पूरी घटना दिल्ली के  जहांगीरपुरी इलाके में रहने वाले विनोद कुमार के साथ हुई. विनोद कुमार की अपने घर के पास ही मोबाइल की दुकान है और उनका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सेविंग अकाउंट है. विनोद कुमार के अनुसार रविवार को दिन में करीब दो बजे अचानक ही उनके फोन में एसबीआई की तरफ से मैसेज आया कि उनके खाते में 9 करोड़, 99 लाख, 99 हजार, 999 रुपये आ गए हैं. बैंक का मैसेज पढ़ते ही वह चौंक गए और उन्होंने ये बात अपने परिवार व दोस्तों के साथ साझा की.


रविवार के दिन बैंक बंद रहता है इसलिए वह इस मामले की पूरी जानकारी नहीं जान सके और उन्होंने अगले दिन का इंतजार करने लगे. जब वह दूसरे दिन पैसे निकालने के लिए एटीएम गए तो उनका एकाउंट ब्लॉक हो चुका था, जब इस बात की जानकारी के लिए जब वह बैंक गए तो वहां पर बैंक कर्मचारी जवाब देने से बचते रहे. ये पैसे विनोद कुमार के लिए परेशानी बन गए हैं, फिलहाल वह अपने खाते को फिर से अनब्लॉक कराने में लगे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले  उत्तरप्रदेश के बाराबंकी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में  बारहवीं के छात्र केशव शर्मा के अकाउंट में 5,55,55,555 रुपये जमा हुए थे. इस बात की जानकारी केशव के पिता नरेंद्र शर्मा को ने दी, उनके अनुसार 16 मार्च के दिन मोबाइल पर बैंक की तरफ से एक एसएमएस आया जिसमें उनके बेटे के खाते में 5 करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपये आ गए.

First published: 20 March 2018, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी