Home » दिल्ली » Monsoon Update 2021: Heavy rain in Delhi NCR know here weather forecast for Gurugram Mumbai and all over India
 

Weather Updates: दिल्ली में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में भरा पानी तो लग गया लंबा जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2021, 14:57 IST
Delhi Rain (ANI)

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में बुधवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिल गई. लेकिन बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जाम की भारी समस्या देखने को मिली. कई स्थानों पर लंबा जाम लग गया जिससे लोग बहुत बेचैन दिखाई दिए. इसी के साथ दिल्ली एनसीआर में इस सीजन की पहली मानसूनी बारिश देखने को मिला. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में मानसून पहुंच गए हैं. इससे पहले मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में हुई हल्की बारिश के बार से दी तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इस बारिश और ठंडी हवाओं से लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिली.

यहां बीते कई दिनों से गर्मी के ताप ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा था. हालांकि, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अभी भी इस साल मानसून की बारिश नहीं हुई है और यहां लोग अभी भी भीषण गर्मी की परेशानी से जूझ रहे हैं. दिल्ली में मानसून बारिश के चलते होने वाली समस्याएं भी सामने आने लगी है. बुधवार को हुई बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया. राजधानी की कई सड़कों पर पानी का जमाव देखने को मिला. इस दौरान सफदरजंग में 2.5 एमएम, आयानगर में 1.3 एमएम, पालम में 2.4 एमएम, रिज एरिया में 1.0 एमएम और लोधी रोड में 1.94 एमएम बारिश हुई. वहीं बारिश के बाद मयूर विहार और अक्षरधाम में लंबा जाम लग गया. मेरठ एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखी गईं.


उधर राजधानी दिल्ली के मथुरा रोड पर पानी भरने से ट्रैफिक जाम हो गया. वहीं, सरिता विहार, दिल्ली कैंट, सेंट्रल दिल्ली समेत कई जगह लोगों को जलभराव की वजह से परेशान का सामना करना पड़ा. झमाझम बारिश के कारण दिल्ली में एनएच-9 पर लंबा जाम देखने को मिला. इसके अलावा दिल्ली के सबसे व्यस्त रहने वाली सड़कों में से एक एम्स फ्लाईओवर के नीचे पानी भर जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां जलजमाव के कारण गाड़ियां रेंगती हुई दिखीं.

बता दें कि बुधवार सुबह से ही दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए हुए थे. इससे पहले यानी सोमवार को दक्षिणी पश्चिमी मानसून राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर तक पहुंचा और दिल्ली व हरियाणा के इलाकों से छिटक गया था. लेकिन दिल्ली और गुरुग्राम में हुई बारिश ने तापमान भी कम कर दिया. गुरुग्राम में हुई बारिश के कारण कई इलाकों में जल जमाव हो गया.

लोगों को यातायात के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि हर साल मानसून के मौसम में होने वाली बारिश के चलते राजधानी दिल्ली के अलावा मायानगरी मुंबई में भी सड़कों पर पानी भर जाता है जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. सबसे ज्यादा समस्या सड़कों पर जाम लगने के कारण होती है.

Kanwar Yatra 2021: कांवड़ यात्रा को अनुमति देने के यूपी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने उठाये ये सवाल

First published: 14 July 2021, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी