Home » दिल्ली » Delhi: Girl allegedly raped in a car in Moti Bagh
 

'निर्भया' कांड के 4 साल: दिल्ली के मोतीबाग में कार में युवती से रेप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:14 IST
(एएनआई)

देश भर को हिला देने वाले निर्भया गैंगरेप के आज चार साल पूरे हो गए हैं, इसके बावजूद देश की राजधानी महिलाओं के लिए अब भी असुरक्षित बनी हुई है. 

दिल्ली के मोतीबाग इलाके में एक 20 साल की युवती के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़िता के साथ चलती कार में रेप किया गया. इस मामले ने एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

कार पर गृह मंत्रालय का स्टिकर

जानकारी के मुताबिक, नोएडा की रहने वाली पीड़ित युवती नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी. रात तकरीबन 9 बजे वह घर जाने के लिए एम्स के पास बस का इंतजार कर रही थी, तभी एक कार युवती के पास आकर रुकी 

बताया जा रहा है कि इस कार पर गृह मंत्रालय का स्टिकर लगा हुआ था. कार के ड्राइवर ने लड़की को नोएडा छोड़ने की बात कही. इसके बाद आरोपी ने कार को मोती बाग की तरफ मोड़ दिया. जहां उसने कथित तौर पर युवती के साथ बलात्कार किया.  

आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

वारदात के बाद किसी तरह लड़की वहां से भागने में कामयाब रही और पुलिस के पास पहुंची. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. घटना में इस्तेमाल कार भी बरामद कर ली गई है.

रेप की ये वारदात निर्भया कांड के ठीक 4 साल बाद हुई है.  साल 2012 में आज ही के दिन निर्भया के साथ एक बस के अंदर गैंगरेप किया गया था. इस कांड के खिलाफ देशभर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसी घटना के बाद जुेवेनाइल जस्टिस एक्ट में बदलाव का रास्ता भी प्रशस्त हुआ था. 

First published: 16 December 2016, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी