Home » दिल्ली » Noida and Delhi got stuck due to republic day parde rehersal, delhi noida traffic
 

'रिपब्लिक डे' से पहले थमी दिल्ली की रफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2018, 11:48 IST
(File Photo)

देशभर में रिपब्लिक डे बड़े धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में इसकी अलग ही रौनक होती है. इसके लिए राजपथ पर अच्छे खासे इंतजाम किए जाते हैं, मंगलवार को इसकी तैयारियां भी की गईं. इसके चलते कई सड़कों को बंद रखा गया और रोजाना ऑफिस जाने वाले लोगों को लंबे जाम से जूझना पड़ा

 

मंगलवार की सुबह जैसे ही लोग घरों से ऑफिस पहुंचने के लिए निकले तो उन्हें लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. दरअसल इस जाम के पीछे दो बड़ी वजह रहीं. एक तो व्यापारियों ने सीलिंग के खिलाफ बंद का ऐलान किया हुआ है. तो दूसरा कारण ये है कि आज गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई.

 

दिल्ली पुलिस ने राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए वैकल्पिक मार्गों (अलटरनेटिव रूट्स) की जानकारी सोमवार को ही दे दी थी. लेकिन अन्य मार्गों पर वाहनों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी के बाद लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा, जो पिछले कई घंटे से जारी है.

आपको बता दें कि नोएडा के महामाया फ्लाइओवर से लेकर दिल्ली के अक्षरधाम तक लंबा जाम लगा हुआ है. वहीं, दिल्ली के पहाड़गंज, कनॉट प्लेस में भी लोगों को लंबे जाम से जूझना पड़ रहा है. गनीमत है कि दिल्ली कश्मीरी गेट से लेकर आईटीओ तक ट्रैफिक सामान्य है लेकिन दिल्ली-नोएडा सीमा तक आते-आते डीएनडी (दिल्ली-नोएडा-दिल्ली) की तरफ से आने वाले भारी ट्रैफिक की वजह से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं.

First published: 23 January 2018, 11:48 IST
 
अगली कहानी