Home » दिल्ली » Noida Grater Noida Metro Line May Open On Christmas
 

अब इस दिन शुरु होगी नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो, ये होंगी सुविधाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2018, 11:11 IST

नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच सफर करने वाले यात्रियों को लिए दिसंबर का महीना खुशी देना वाला है. क्योंकि इसी महीने ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो की शुरुआत हो जाएगी. अगर सबकुछ ठीक रहा तो एक्वा लाइन मेट्रो की सेवाएं 25 दिसंबर से यात्रियों के लिए शुरु कर दी जाएंगी. इस मेट्रो लाइन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. शासन की ओर से नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन एवं दोनों प्राधिकरणों को इसका संदेश दे दिया गया है. हालांकि, अभी इस बारे में औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.

अाधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम लेने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भेजा है. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम मिलते ही उद्घाटन समारोह की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन भी है. सरकार अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर शहरवासियों को मेट्रो का तोहफा देना चाहती है, इसलिए इस दिन का चयन विशेष रूप से किया गया है.

बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच लंबे समय से मेट्रो के संचालन का इंतजार किया जा रहा था. प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन ने पहले इसे दिसंबर 2017 तक ट्रायल और मार्च 2018 में इसे शुरू करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन तकनीकी खामियों और ट्रायल में देरी की वजह से इसे करीब नौ महीने की देरी से शुरु किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए चोर बन गए दो दोस्त, ऐसे पुलिस के शिकंजे में फंसे

First published: 29 November 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी