Home » दिल्ली » Note ban: Delhi police arrested 2 people with 27 lakh new currency
 

नोटबंदी: दिल्ली पुलिस ने 27 लाख रुपये के नए नोट के साथ दो लोगों को पकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एएनआई)

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर 27 लाख रुपये के नए नोट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान अजीतपाल सिंह और राजेन्द्र सिंह के रूप में हुई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों शख्स मुंबई से पुराने नोटों के बदले नए नोट लेकर दिल्ली आ रहे थे, तभी उन्हें हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी है. जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी और क्राइम ब्रांच की टीम मिलकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविन्द्र यादव ने बताया कि मुखबिर के जरिए मिली जानकारी के बाद पीतमपुरा निवासी अजीत पाल और राजेन्द्र को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से हमने गिरफ्तार किया है.

रविन्द्र यादव ने बताया कि पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह दोनों पीतमपुरा के दूडियाल अपार्टमेंट निवासी हैं और वह अब तक मुंबई से डेढ़ करोड़ रुपये की नई मुद्रा ला चुके हैं.

उन्होंने पुलिस को बताया कि बरामद हुए पैसे संजय मलिक के हैं, जिसकी बड्डी में दवा कंपनी है. हालांकि पुछताछ में अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों को मुंबई में किसकी मदद से ये नए नोट मिले हैं. बरामद किए गए सभी नोट दो हजार और पांच सौ के हैं.

First published: 25 November 2016, 11:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी