Home » दिल्ली » Ex-serviceman Ram Kishan Grewal who was protesting at Jantar Mantar allegedly commits suicide
 

ओआरओपी: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पूर्व सैनिक ने की खुदकुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(एएनआई)

दिल्ली में वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हरियाणा के एक पूर्व सैनिक ने खुदकुशी कर ली है. मरने वाले पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल था. 

दरअसल मृतक रामकिशन वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से संतुष्ट नहीं थे. रामकिशन और उनके कुछ साथी सोमवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे.

हरियाणा के थे रामकिशन ग्रेवाल

दिल्ली पुलिस के मुताबिक हरियाणा के भिवानी इलाके के रहने वाले रामकिशन वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ थे.

पढ़ें: 'मोदी राज में किसान और जवान दोनों आत्महत्या कर रहे हैं'

मृतक रामकिशन ग्रेवाल के छोटे बेटे का कहना है, "उन्होंने हमें फोन करके बताया था कि ओआरओपी पर पूर्व सैनिकों की मांगों को पूरा करने में सरकार नाकाम रही है, इसलिए वह खुदकुशी करने जा रहे हैं."

जहर खाकर किया सुसाइड

परिवार वालों का कहना है कि मंगलवार दोपहर को रामकिशन अपने साथियों के साथ रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ही उन्होंने जहर खा लिया.

रामकिशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. रामकिशन ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. दिल्ली पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है.

हाल ही में पीएम मोदी जब हिमाचल प्रदेश में दीपावली के दिन जवानों से मिलने गए थे, तो उन्होंने वन रैंक वन पेंशन योजना पर अलम करने के फैसले को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया था.

ट्विटर
First published: 2 November 2016, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी