Home » दिल्ली » Pm Narendra Modi inaugurates Delhi Metro's Green Line between Mundka to Bahadurgarh
 

दिल्ली-हरियाणा वासियों को खुशखबरी, ग्रीन लाइन मेट्रो को पीएम मोदी ने दिया ग्रीन सिग्नल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 11:17 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की सुबह दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन रूट को हरी झंडी दिखाई और पहला मेट्रो को रवाना किया. बता दें कि ग्रीन लाइन मेट्रो मुंडका से बहादुरगढ़ के बीच है जिसकी दूरी 11.2 किलोमीटर है. साथ ही इसके बीच में सात स्टेशन हैं, जो आम आदमी की जरूरतों और आवागमन के लिए बनाए गए हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए ग्रीन लाइन को ग्रीन सिग्नल देने वाले पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि इस रूट के शुरू होने के बाद यात्रियों को अब निजी वाहनों से छुटकारा पाना चाहिए और मेट्रो रेल सेवाओं का लाभ उठाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी प्राथमिकता शहरी ट्रांसपोर्ट को शहरों में सुविधाजनक, आरामदायक और किफायती बनाना चाहते हैं."

इंद्रलोक व कीर्ति नगर से मुंडका तक चलने वाली ग्रीन लाइन मेट्रो का विस्तार हरियाणा को जोड़ने के लिए बहादुरगढ़ तक किया गया है. लगभग 12 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन को सुरक्षा आयुक्त की तरफ से दो जून को ही हरी झंडी दे दी गई थी. ग्रीन लाइन मेट्रो के मुंडका-बहादुरगढ़ सेक्शन के खुलते ही हरियाणा तीसरी बार दिल्‍ली मेट्रो से जुड़ गया.

हरियाणा के गुड़गांव और फरीदाबाद शहर में मेट्रो सेवाएं पहले से परिचालन में हैं. ग्रीन लाइन मेट्रो ने न केवल बहादुरगढ़ को दिल्ली से जोड़ा है बल्कि दिल्‍ली शहर के पश्चिमी छोर वाले मुंडका, घेवरा, टिकरी कलां आदि को भी कनेक्टिविटी प्रदान की है. दिल्ली मेट्रो के इस खंड के शुरू होने बाद दि‍ल्‍ली मेट्रो नेटवर्क का विस्‍तार 288 किमी हो गया है जिसमें कुल 208 स्टेशन हैं.

First published: 24 June 2018, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी