Home » दिल्ली » Rain lashes the Delhi-NCR, bringing respite from heat
 

दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी के बाद तेज बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 21:22 IST
(ANI)

दिल्ली-NCR में बुधवार की शाम को झमाझम बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बारिश होने की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर में लोगों को उमश और तेज गर्मी से राहत मिली है.

आपको बता दें कि बुधवार को मौसम ने कई बार करवट बदली. जहां सुबह तेज धूप और गर्मी के साथ हुई तो दोपहर में तेज आंधी शुरू हो गई. करीब चार बजे के करीब दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी आने की वजह से अंधेरा छा गया. आसमान में केवल धूल ही दिखाई दे रही है.

अंधेरा होने की वजह से सड़को पर लाइट जलानी पड़ी. वहीं वाहन चालकों को भी सड़क पर गाड़ी की हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा. हालांकि आंधी की वजह से भी मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. उसके बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है.

दिल्ली एनसीआर के साथ ही पूरे उत्तर भारत में भी मौसम में बदलाव देखा गया है. हरियाणा पंजाब में भी आसमान में बादल और हल्की बारिश हुई है. इससे तापमान नीचे आ गया.

हालांकि हालांकि बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. किसानों की फसल मंडियों में पड़ी हुई है, जिसके भींगने और खराब होने की चिंता सता रही है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

आंध्र प्रदेश के उत्तर और मध्यवर्ती जिलों में भारी बारिश होने की वजह से 18 लोगों की मौत हो चुकी है.वहीं पांच लोगों के लापता होने की खबर है. आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में करीब 60 मिमी बारिश दर्ज की गई थी.

First published: 2 May 2018, 21:22 IST
 
अगली कहानी