Home » दिल्ली » santosh koli mother kalawati will contest rajyasabha election against kejriwal candidate sushil gupta says kapli mishra, kumar vishwas,aap
 

आप में 3 राज्यसभा सीटों के लिए घमासान, पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चौथा उम्मीदवार भी लडे़गा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2018, 11:40 IST

आम आदमी पार्टी की दि्लली में 3 राज्यसभा सीटों के चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद घमासान मच गया है. कुमार विश्वास को राज्यसभा में इच्छा जताने के बावजूद पार्टी ने टिकट नहीं दिया. पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए आशुतोष को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया. 

पार्टी ने संजय सिंह के अलावा कारोबारी सुशील गुप्ता और चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है. आम आदमी पार्टी के इस फैसले के बाद पार्टी में जुबानी जंग शुरु हो गई है. कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सच बोलने की सजा मिली है. वहीं आप के गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि कुमार विश्वास ने कई बार केजरीवाल सरकार के खिलाफ साजिश रची. इसी वजह से उनका टिकट काटा गया.

केजरीवाल के खिलाफ हल्ला बोलते हुए आम आदमी पार्टी के निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि वो राज्यसभा पद के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के खिलाफ दिवंगत संतोष कोली की माता कलावती देवी का नामांकन कराएंगे.

कपिल मिश्रा ने ट्वीट में लिखा, " आदरणीय कलावती कोली जी आज 11:30 बजे अरविंद केेजरीवाल के घर जाएंगी अपने नॉमिनेशन के लिए समर्थन मांगने जाएंगी. उन्होंने AAP के सभी MLAs समर्थन के लिए अपील की है.CM हाउस से ही वो हर MLA को समर्थन के लिए व्यक्तिगत कॉल करेंगी."

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पीएसी की मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली में होने वाले 3 राज्यसभा सीटों के चुनाव में संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और कारोबारी सुशील गुप्ता को टिकट दिया गया है.

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से इस समय 66 सीटों पर आम आदमी पार्टी का कब्जा है, ऐसे में तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा के लिए चुना जाना लगभग तय है. संजय सिंह के अलावा दो नामों पर पार्टी में घमासान मचा हुआ है.

संजय सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा में जाने वाला दूसरा नाम सुशील गुप्ता है. सुशील गुप्ता दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं. दिल्ली में इनके कई स्कूल और अस्पताल हैं. सुशील गुप्ता पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था. इनके नाम पर सबसे ज्यादा राजनीति हो रही है. 

इसके अलावा नवीन गुप्ता पार्टी के तीसरे नाम हैं जो पार्टी का राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करेंगे. नवीन गुप्ता पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं.

First published: 5 January 2018, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी