Home » दिल्ली » Sheila Dikshit former chief minister of delhi in her last message she says these word
 

अपने अंतिम समय में भी कांग्रेस की फिक्र कर रही थीं शीला दीक्षित, ये थे आखिरी शब्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 9:21 IST

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित शुरु से ही कांग्रे रही. यही वजह थी कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद लगातार तीन बार उन्हें दिल्ली का सीएम बनाया. कांग्रेस पार्टी के प्रति शीला दीक्षित का बेहद लगाव था. वह अपने आखिरी समय में भी कांग्रेस को मजबूत करने के बारे में सोच ही थीं. यूं कहें कि उनका एक-एक पल कांग्रेस के लिए ही था. लेकिन काग्रेस के लिए उनकी ये मोहब्बत शनिवार 3.55 मिनट पर हमेशा-हमेशा के लिए खामोश हो गई.

दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. शनिवार दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया और 3.55 मिनट पर वह हमेशा-हमेशा के लिए खामोश हो गईं. हमेशा से कांग्रसे के साथ जुड़ी होने के चलते वह हमेशा पार्टी की फिक्र करती थीं.

उनका आखिरी संदेश भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए ही था. अपने आखिरी संदेश में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने के लिए कहा था. अपने आखिरी संदेश में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और प्रदेश सरकार के बीच गतिरोध खत्म नहीं होता है तो वे बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करें.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में दस लोग मारे गए. इस मामले के पीड़ितों से मिलने के लिए प्रियंका गांधी यूपी गई थीं. लेकिन यूपी प्रशासन ने प्रियंका को पीड़ित परिवारों से मिलने से रोका दिया. उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया था. इसके बाद प्रियंका धरने पर बैठ गई थीं. इसी मुद्दे को लेकर शीला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए कहा था.

दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुकी किरण वालिया के मुताबिक, "उन्होंने अपने आखिरी संदेश में कार्यकर्ताओं से बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को कहा था. वह प्रदर्शन करने के लिए मौजूद नहीं थीं. इसलिए उनकी जगह प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ को नेतृत्व करना था. शीला दीक्षित ने कहा था कि अगर यूपी सरकार और प्रियंका गांधी के बीच गतिरोध खत्म न हो तो कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करें.”

वेस्टर्न म्यूजिक सुनने के साथ इन चीजों का शौक रखती थीं शीला दीक्षित

First published: 21 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी