Home » दिल्ली » Soon, pay for car parking outside your home in Delhi, delhi govt Draft Law.
 

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कार मालिकों की मुसीबतें बढ़ाईं

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 12:22 IST

दिल्ली में केजरीवाल सरकार नई पार्किंग नीति बना रही है. इसके दिल्ली में कार रखने वालों की मुसीबत बढ़नी तय है. दिल्ली में जल्द ही आपको अपने घर के बाहर भी कार पार्क करने के लिए पार्किंग शुल्क देना होगा. दिल्ली सरकार की तरफ से तैयार मसौदा नीति-2017 में यह प्रावधान जोड़ा गया है.

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में नीति के मसौदे पर चर्चा की गई, जहां उनके सामने ये प्रस्ताव रखा गया. इस मसौदे में आवासीय क्षेत्र में पार्क करने पर चार्ज लगाने के सुझाव के साथ- साथ सड़क और गलियों में पार्क करने पर चार्ज बढ़ाने का प्रस्ताव भी रखा गया है. 

हालांकि मसौदे में कहा गया है कि इन प्रस्तावों को राजधानी में लागू करने से पहले इस संबंध में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन(RWA) के साथ बैठकर विचार विमर्श किया जाएगा. दरअसल दिल्ली में जाम की समस्या से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने ये योजना बनाई है.

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली के परिहवन मंत्री कैलाश गहलोत और विभाग के अधिकारियों के साथ मसौदे को लेकर चर्चा की. एलजी ने दिल्ली सरकार से इस मसौदे को सार्वजनिक करने को कहा है ताकि आम लोग भी इसको लेकर अपनी राय दे सकें.

First published: 28 September 2017, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी